प्रतिनिधि

एक एजेंट कैसे मदद कर सकता है?

एजेंटों, सामान्य तौर पर, बहुत खराब नाम हासिल कर लिया है। वास्तव में, वहाँ कुछ अनैतिक एजेंट हैं जिन्होंने उद्योग को यह बुरा रैप दिया है। यही कारण है कि आपके लिए सही एजेंट चुनने में काफी समय और विचार करना बहुत महत्वपूर्ण है। आपके द्वारा चुने गए एजेंट का आपके पेशेवर करियर पर काफी प्रभाव पड़ेगा। यह संबंध एक सतत प्रक्रिया होनी चाहिए, न कि केवल अनुबंध वार्ता के लिए एक संबंध जो एजेंट द्वारा भुगतान प्राप्त करने पर समाप्त होता है। जब आपको उनकी आवश्यकता हो तो आपका एजेंट आपके लिए सुलभ होना चाहिए और उन्हें हमेशा आपके सर्वोत्तम हितों को ध्यान में रखना चाहिए। एक एथलीट वित्तीय सलाह, कानूनी सलाह आदि के लिए एक एजेंट की ओर भी देख सकता है। अधिकांश एजेंटों के पास इन क्षेत्रों में आपके लिए सहयोगी उपलब्ध होने चाहिए जो आपके साथ उसी व्यावसायिकता और सम्मान के साथ व्यवहार करेंगे जो आपको अपने एजेंट से प्राप्त होने की उम्मीद है।

अगर मेरे कॉलेज करियर के दौरान कोई एजेंट मुझसे संपर्क करे तो क्या होगा?

मौसम के दौरान एजेंटों के साथ बात करना स्वीकार्य है, और अब शून्य की शुरुआत के साथ, कॉलेज के दौरान एक एजेंट बहुत फायदेमंद हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आपने अनुपालन के लिए बात की है और जिस एजेंट के साथ आप NIL के लिए काम करना चाहते हैं, वह नियमों और विनियमों से अच्छी तरह वाकिफ है और आपकी संस्था के साथ मिलकर काम करता है। एनसीएए के नियम कहते हैं कि एथलीट और एजेंट के बीच मूल्य का आदान-प्रदान और कोई वादा नहीं किया जा सकता है, जबकि एथलीट के पास अभी भी पात्रता है। यदि आप शून्य के लिए उम्मीदवार नहीं हैं और केवल एक बार प्रो बॉल के लिए एक एजेंट की आवश्यकता है, जब आप अपने कॉलेज की योग्यता के साथ कर रहे हैं, तो हमारी राय में, आपके पास बहुत अधिक चल रहा है और आपको चिंता करने के बजाय अपनी और अपनी टीम की सफलता पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। कॉलेजिएट कैरियर के बाद और एजेंटों के साथ बात करना। एक बार आपका कॉलेज करियर खत्म हो जाने के बाद उसके लिए काफी समय होगा। आम तौर पर आपका कोच किसी भी एजेंट से निपटने के लिए खुश होगा जो आप में रुचि रखते हैं और आपके सीजन के समापन पर कुछ स्थापित किया जा सकता है।

मुझे एक एजेंट और उनके अनुबंध में क्या देखना चाहिए?

एक एजेंट में आपको जिन गुणों की तलाश करनी चाहिए, वे हमारी राय में, वही गुण हैं जो आप एक बिजनेस पार्टनर और एक दोस्त में देखेंगे। यह एक ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जिसके साथ आप सहज महसूस करें, कोई ऐसा व्यक्ति जिस पर आप भरोसा कर सकें, और कोई ऐसा व्यक्ति जो आपके सर्वोत्तम हितों को उनके सामने रखे। फिर, पहुंच बहुत महत्वपूर्ण है। यह जानते हुए कि वे वहां हैं जब आपको उनकी आवश्यकता होती है, आपको अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करता है।

अनुबंधों से निपटने और यह जानने के लिए कि क्या देखना है, हम अनुशंसा करते हैं कि आपके अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले आप किसी को देख लें, चाहे वह आपका कोच हो, आपका वकील हो, आदि। निम्नलिखित कुछ सिफारिशें हैं जो हमें लगता है कि प्रत्येक अनुबंध में होनी चाहिए, जैसे साथ ही कुछ सामान्य शुल्क की जानकारी।

प्रत्येक अनुबंध में एक पारस्परिक समाप्ति खंड होना चाहिए। इसका मतलब है कि किसी भी समय, बिना कारण के, आप अपने एजेंट को लिखित नोटिस देकर समाप्त कर सकते हैं। आप अभी भी उन्हें किसी भी भुगतान के लिए जिम्मेदार होंगे, लेकिन यदि आप उनकी सेवाओं से संतुष्ट नहीं हैं, तो आपको समाप्त करने में सक्षम होना चाहिए। यह खंड एजेंट के लिए भी सही है। यदि किसी कारण से, वे आपका प्रतिनिधित्व नहीं करना चाहते हैं, तो लिखित नोटिस के साथ वे समाप्त भी कर सकते हैं। 2022 में शुरू होने वाले FIBA ​​ने अनिवार्य कर दिया है कि सभी खिलाड़ी एजेंट अनुबंधों में 30 दिन का टर्मिनेशन क्लॉज है।

सुनिश्चित करें कि आप छिपी हुई फीस और प्रतिशत की तलाश कर रहे हैं। एक मूल प्रतिशत शुल्क होना चाहिए, जो उस अनुबंध की राशि पर आधारित होता है जो वे आपके लिए सुरक्षित करते हैं। टीम बोनस, जैसे प्लेऑफ़ प्रोत्साहन और हस्ताक्षर बोनस, आमतौर पर प्रतिशत में शामिल होते हैं। आपके एजेंट को लीग एमवीपी या ऑल-स्टार पुरस्कार आदि जैसे व्यक्तिगत "सम्मान" प्रोत्साहन बोनस का प्रतिशत प्राप्त नहीं करना चाहिए। WNBA में, WNBPA (खिलाड़ियों के संघ) के पास एक मानक खिलाड़ी एजेंट अनुबंध (SPAC) होता है, जिसे प्रत्येक खिलाड़ी और एजेंट को अवश्य ही प्राप्त करना चाहिए। पालन ​​करना। यह निर्दिष्ट करता है कि एजेंट अनुबंध के 5% से अधिक नहीं ले सकता है। FIBA ने एजेंटों को भुगतान करने वाली टीमों के नियम को भी बदल दिया है और इसे ऐसा बना दिया है कि खिलाड़ी ही जिम्मेदार है। यह सुनिश्चित करता है कि एजेंट खिलाड़ी के लिए काम कर रहा है न कि टीम के लिए। हालांकि टीमों के पास अपने बजट में यह 10% है और एक एजेंट को खिलाड़ी के अनुबंध पर बातचीत करने में सक्षम होना चाहिए। इसलिए खिलाड़ी अतिरिक्त 10% बनाता है और फिर खिलाड़ी एजेंट को भुगतान करेगा। यह एजेंटों को टीम और एथलीट से डबल डिपिंग और लेने से भी प्रतिबंधित करेगा। सुनिश्चित करें कि अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले यह भी स्पष्ट है!

अनुमोदन एक और कहानी है। विज्ञापन के लिए एक एजेंट जो प्रतिशत लेता है वह अलग-अलग होता है। यह एथलीट और एजेंट के बीच एक व्यक्तिगत समझौता है, और दोनों पक्षों को समझौते के साथ सहज महसूस करना चाहिए।

जीन मैकनल्टी किंग
2X इंक एक पूर्ण सेवा एजेंसी है जो अपने ग्राहकों को प्रदान करने के लिए समर्पित है, ग्राहक सर्वोच्च प्राथमिकता है और उनके सर्वोत्तम हितों को दिल में रखता है, प्रभावी और व्यक्तिगत प्रतिनिधित्व जो आसानी से सुलभ है, अपने मूल दर्शन और सिद्धांतों के लिए सही है, उच्च स्तर की व्यावसायिकता बनाए रखता है, अत्यंत अखंडता के साथ काम करता है और उत्कृष्टता के लिए प्रतिबद्ध है।