विदेशी अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

विदेशी लीग अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

ज्यादातर खिलाड़ियों ने विदेशों में खेलने के बारे में कई कहानियां सुनी हैं। कुछ कहानियाँ बेहतरीन अनुभवों के बारे में हैं और कुछ सबसे अधिक बिकने वाली डरावनी कहानी का आधार हो सकती हैं! विदेशों में खेलना एक अविश्वसनीय अवसर है। बस उसके बारे मै सोच रहा था। एक खिलाड़ी दुनिया की यात्रा कर सकता है, अनुभव कर सकता है और विभिन्न संस्कृतियों के बारे में सीख सकता है, अपने अधिकांश खर्चों का भुगतान करके अच्छी आय अर्जित कर सकता है, यह सब उस खेल को खेलने के लिए जिसे आप पसंद करते हैं! यह एक महान बढ़ते अनुभव के रूप में भी कार्य करता है और स्वतंत्रता और आत्मनिर्भरता सिखाता है। यह हमेशा नहीं होता है, हालांकि, यह एक सुंदर तस्वीर है।

कई खिलाड़ी एक बड़े समायोजन की अवधि से गुजरते हैं और एक समय के लिए बहुत परेशान होते हैं। जो लोग बाहर निकलते हैं और संस्कृति में खुद को विसर्जित करते हैं, कोशिश करते हैं और भाषा सीखते हैं, खाना खाते हैं, आदि वे हैं जो सबसे अच्छा करते हैं और उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं और अदालत के बाहर और बाहर बढ़ते हैं। जो लोग पूरे दिन अपने अपार्टमेंट में फेसबुक और स्काइप पर बैठे रहते हैं, वे उतना अच्छा नहीं करते हैं। यदि आप इसके सभी प्रस्तावों को लेते हैं तो क्या ही अद्भुत अवसर है। एक और बड़ी समस्या जो खिलाड़ी विदेशों में चला सकता है वह है पैसे की परेशानी। यह तब होता है जब आपका एजेंट बहुत काम आता है! कई टीमें वेतन के हिस्से के लिए अपनी सरकार पर बहुत अधिक निर्भर करती हैं, और जब सरकार देर से आती है, तो खिलाड़ियों को देर से भुगतान मिलता है। कभी-कभी खिलाड़ी को बिल्कुल भी भुगतान नहीं मिलता है। यदि ऐसा होता है, तब तक अभ्यास न करने के बारे में बड़े निर्णय लेने की आवश्यकता है जब तक कि आप अपना पैसा प्राप्त न करें और जब पर्याप्त हो। उम्मीद है कि अगर आप विदेश जाते हैं, तो आपको इससे निपटना नहीं पड़ेगा! यदि आप इतने भाग्यशाली लोगों में से एक हैं, तो एक सुलभ एजेंट का होना बहुत महत्वपूर्ण है जो मदद करने के लिए वहाँ जा रहा है!

मौसम कब तक है?

प्ले-ऑफ के आधार पर अधिकांश विदेशी लीग 8 महीने तक चलती हैं। अधिकांश टीमें सितंबर में शुरू होती हैं और अप्रैल या मई में समाप्त होती हैं। टीमें आमतौर पर एक सप्ताह में एक खेल खेलती हैं, और देश के आधार पर अभ्यास कार्यक्रम बहुत भिन्न होता है। यूरोलीग और यूरोकप में प्रतिस्पर्धा करने वाली शीर्ष टीमें अधिक खेल खेलती हैं। कुछ खिलाड़ी क्रिसमस की छुट्टी के बाद तक जाने का इंतजार करते हैं। यह एक विकल्प है, लेकिन टीमों के पास उद्घाटन होना चाहिए और इसकी गारंटी नहीं दी जा सकती है।

प्रतिस्पर्धा का स्तर क्या है?

यह पूरी तरह से उस देश पर निर्भर करता है जहां आप जाते हैं। अधिकांश डिवीजन एक विदेशी टीमों में प्रति दो अमेरिकी हो सकते हैं टीम। यदि आप निचले डिवीजन में जाते हैं, तो आमतौर पर केवल एक विदेशी होता है। यूरोपीय लीग में, इटली, स्पेन, फ्रांस और रूस सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी हैं (कुछ अपवादों के साथ, निश्चित रूप से!)। अधिकांश देशों में शीर्ष टीमें हैं जो यूरो लीग या कप में प्रतिस्पर्धा करती हैं और वे बेहद प्रतिस्पर्धी भी हैं ... जैसे पोलैंड, स्लोवाकिया, चेक गणराज्य, आदि। हालांकि, सभी लीग में हर साल सुधार हो रहा है। इज़राइल में भी लीग हैं, जो बहुत प्रतिस्पर्धी हैं, साथ ही ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील में, और लगभग कहीं भी आप सोच सकते हैं! विदेशी खेल अमेरिकी कॉलेज खेल से थोड़ा अलग है। यह आमतौर पर बहुत अधिक शारीरिक और खेल की बहुत अधिक रन और गन शैली है। वे अंतरराष्ट्रीय नियमों के साथ खेलते हैं। हालाँकि, इसे समायोजित करने में अधिक समय नहीं लगता है।

अनुबंध में सामान्य रूप से क्या शामिल है?

जब आप विदेश में एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करते हैं तो इसमें वेतन शामिल होना चाहिए, जो कर मुक्त होना चाहिए, कमरा और बोर्ड, और स्वास्थ्य बीमा। टीम और शहर के आधार पर एक कार शामिल की जा सकती है। यदि नहीं, तो परिवहन के किसी न किसी रूप में शामिल होना चाहिए जैसे ट्रेन या बस पास, या टीम के साथी जो आपकी आवश्यकताओं का ख्याल रखेंगे। आमतौर पर आप किसी अन्य खिलाड़ी के साथ कमरा लेंगे। आपके अपार्टमेंट के सभी खर्चों को भी शामिल किया जाना चाहिए, साथ ही इंटरनेट और केबल या सैटेलाइट... लेकिन वे आपके फोन बिल को कवर नहीं करेंगे। (इस से सावधान रहें, यह जल्दी से जुड़ सकता है !!) आपको दो राउंड ट्रिप टिकट भी मिलने चाहिए और क्रिसमस के लिए घर आने या किसी को उड़ान भरने में सक्षम होना चाहिए। प्ले ऑफ जीत या यूरोलीग जीत के लिए अतिरिक्त बोनस भी हो सकते हैं, या विशेष पुरस्कार। मूल रूप से, यदि आपके पास कार है, तो आपको केवल अपने भोजन, फोन, मनोरंजन और गैस के लिए भुगतान करना चाहिए। कभी-कभी कुछ भोजन भी शामिल किया जाता है। कुछ टीमों को खिलाड़ी को दिन के दौरान काम करने की भी आवश्यकता होगी। (प्रथाएं आमतौर पर शाम को होती हैं) यह अनुबंध में बहुत स्पष्ट होना चाहिए और प्रस्थान से पहले सहमत होना चाहिए।

अगर मैं विदेश में रहकर घायल हो जाऊं तो क्या होगा?

उम्मीद है कि ऐसा नहीं होगा, लेकिन अगर बुरी किस्मत आती है, तो आप पूरी तरह से टीम द्वारा कवर किए जाएंगे यदि आपके एजेंट ने सुनिश्चित किया कि अनुबंध में पूर्ण बीमा था। आपके अनुबंध में उस राशि को निर्दिष्ट किया जाना चाहिए जो आपको भुगतान की जाएगी यदि आपको सीज़न के अंत में चोट लगी है…। कुछ टीमें कुछ महीनों का भुगतान करती हैं, अन्य 80% अनुबंध का भुगतान करती हैं और अन्य पूरी तरह से गारंटीकृत हैं। यह सिर्फ टीम और देश पर निर्भर करता है। इस बीमा के शुरू होने से पहले टीमों को हमेशा यह आवश्यक होगा कि आप एक फिजिकल पास करें। साथ ही...आपका चिकित्सा पूरी तरह से कवर किया गया है, लेकिन केवल उस देश में...इसलिए यदि आप घर वापस आते हैं तो वे आपको कवर नहीं करेंगे। अपने माता-पिता के बीमा पर यथासंभव लंबे समय तक बने रहना एक अच्छा विचार है ताकि यदि आवश्यक हो तो आपके पास इलाज के लिए घर वापस आने का विकल्प हो।

जीन मैकनल्टी किंग
2X इंक एक पूर्ण सेवा एजेंसी है जो अपने ग्राहकों को प्रदान करने के लिए समर्पित है, ग्राहक सर्वोच्च प्राथमिकता है और उनके सर्वोत्तम हितों को दिल में रखता है, प्रभावी और व्यक्तिगत प्रतिनिधित्व जो आसानी से सुलभ है, अपने मूल दर्शन और सिद्धांतों के लिए सही है, उच्च स्तर की व्यावसायिकता बनाए रखता है, अत्यंत अखंडता के साथ काम करता है और उत्कृष्टता के लिए प्रतिबद्ध है।