डेनिएल पेज; एक कांस्य पदक ओलंपियन!

अगस्त 20, 2016

डेनियल पेज बनी नेब्रास्का बास्केटबॉल की पहली ओलंपिक पदक विजेता!

रियो डी जनेरियो (एपी) - डेनिएल पेज शनिवार को ओलंपिक पदक जीतने वाले पहले नेब्रास्का बास्केटबॉल खिलाड़ी बन गए, जबकि सर्बिया को अपने ही ऐतिहासिक क्षण में पहुंचा दिया।

पूर्व हस्कर ने कांस्य जीतने के लिए फ्रांस पर 70-63 में 10 अंक बनाए, सर्बिया को अपनी पहली ओलंपिक महिला बास्केटबॉल उपस्थिति में पदक दिलाया। यह छठी बार था जब वह रियो में दोहरे अंक में पहुंची थी। पदक जीतने वाले खेल में उसके पास आठ रिबाउंड, तीन स्टील्स और दो ब्लॉक के साथ टीम हाई थी।

टूर्नामेंट के दौरान सर्बिया के लिए हर गेम की शुरुआत करते हुए पेज का औसत 10.6 अंक, 6.0 रिबाउंड और प्रति गेम 1.6 ब्लॉक था।

पेज 2004-08 से नेब्रास्का में खेला गया और कार्यक्रम के सिंगल-सीज़न ब्लॉक शॉट रिकॉर्ड धारक (78) और करियर सूची (207) पर नंबर 2 के रूप में अपना हुस्कर करियर समाप्त किया।

फ्रांस के खिलाफ, सर्बिया ने जश्न मनाने के लिए मिडकोर्ट में दौड़ने से पहले अंतिम मिनट की गिनती की, शनिवार को फ्रांस को 70-63 से हराकर सेमीफाइनल में एक दर्दनाक हार से वापसी की।

सर्ब के लिए जेलेना मिलोवानोविक ने 18 अंक बनाए, जो अंतिम हॉर्न का इंतजार करते हुए हाथों को पकड़कर बेंच पर ऊपर और नीचे कूद रहे थे। भीड़ ने उलटी गिनती में मदद कीअंतिम सेकंड और खेल के बाद सर्बिया की टीम ने कोच मरीना माल्जकोविक को एक-दो बार हवा में उछाला।

कोच ने समझाने की कोशिश की कि छोटे देश के लिए जीत का क्या मतलब है।

"यह बिना ऑक्सीजन के माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने जैसा है," माल्जकोविक ने कहा।

टीम के खेल, विशेष रूप से बास्केटबॉल, बाल्कन राष्ट्र में बहुत बड़ी परंपरा के साथ बहुत बड़े हैं। यूगोस्लाविया ने 1988 के सियोल खेलों में रजत और 1980 के मास्को खेलों में कांस्य पदक जीता था। लेकिन फिर यूगोस्लाविया का टूटना आया और 2006 में सर्बिया के स्वतंत्र राष्ट्र बनने के बाद, देश में महिला बास्केटबॉल शुरू हो गई।

माल्जकोविक ने इस टीम के खिलाड़ियों को सर्बिया में महिलाओं के बास्केटबॉल का विस्तार करने के लिए बहुत कुछ करने का श्रेय दिया, 2015 यूरोबास्केट और अब अपने पहले ओलंपिक में कांस्य जीता।

"और लोग इसके बारे में बात करने जा रहे हैं," मल्जकोविक ने कहा।

कोर्ट पर शुरू हुई पार्टी को जारी रखने के लिए सर्ब एथलीटों के गांव वापस जाने का इंतजार नहीं कर सकते थे।

टीम की कप्तान मिलिका डाबोविक ने कहा, "यह हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है कि हम पदक के साथ भी वापसी कर रहे हैं, कुछ नहीं के साथ।"

दूसरे हाफ में 18-14 से आउट होने के बाद 2012 के लंदन खेलों में रजत लेने के बाद फ्रांस बिना किसी हार्डवेयर के अपना तीसरा ओलंपिक छोड़ देता है। कोच वैलेरी गार्नियर ने सर्बिया को अपनी टीम की कुछ कमजोरियों को उजागर करने के लिए अपने गेम प्लान को क्रियान्वित करने के लिए दिया।

"उन्होंने हमें टोकरी से दूर रखा, और वे जानते हैं कि यह हमारा कमजोर बिंदु है और हम इसे दूर करने और अपने खेल को विकसित करने में कामयाब नहीं हुए हैं, इसलिए वे तकनीकी कारण भी हैं जो इस परिणाम की व्याख्या करते हैं," गार्नियर ने कहा।

गुरुवार को सेमीफाइनल में स्पेन से हारने के बाद सर्ब के तबाह होने के बाद पदक के साथ घर जाने की संभावना नहीं थी। वे एथलीटों के गांव वापस चले गए और नुकसान के बारे में बात नहीं की, बस शुक्रवार को बास्केटबॉल और सभी खेलों से छुट्टी ले ली। ब्राजील में तीन सप्ताह के बाद एक आवश्यक ब्रेक।

पेज ने कहा, "स्पेन से हारना जिस तरह से हमने किया, वह दिल दहला देने वाला था।" "यह दिल दहला देने वाला था। हमने एक अवसर को वहां जाने दिया। मुझे लड़कियों पर गर्व है कि हमने मानसिक दृढ़ता दिखाने के लिए इस तरह से वापसी की। एक अविश्वसनीय फ्रांसीसी टीम के खिलाफ इस तरह से खेलने के लिए, वे सुपर हैं- प्रतिभाशाली। मुझे इस टीम का हिस्सा बनने पर बहुत गर्व है।"

सर्बिया 12-3 की बढ़त के साथ बाहर हो गया और पहले क्वार्टर के बाद 18-10 से ऊपर था। डाबोविक के सात मिनट में सात अंक थे, जो उसने पिछले सात मैचों में बनाए थे और नौ के साथ समाप्त हुआ था। फ्रांस ने रैली की और हाफटाइम तक स्कोर 27 पर बराबरी पर था।

मल्जकोविक ने ब्रेक के दौरान अपनी टीम से बात नहीं करने का फैसला किया, उम्मीद है कि वह अपने खिलाड़ियों को जीत के लिए प्रेरित करने के लिए सही बटन दबाएंगे।

इसने काम कर दिया।

जब फ्रांस ने तीसरे की शुरुआत में 40-37 की बढ़त ले ली, तो सर्बिया ने क्वार्टर को 18-2 रन पर समाप्त कर दिया और फिर कभी पीछे नहीं रहा।

एंडी मियाम ने 18 अंकों के साथ फ्रांस का नेतृत्व किया।

"हम दुनिया के पहले चार में हैं," मिलोवानोविक ने कहा। "यह सर्बिया और विशेष रूप से महिलाओं के बास्केटबॉल के लिए बहुत मायने रखता है। मैं चाहता हूं कि छोटी लड़कियां आकर बास्केटबॉल खेलें क्योंकि यह एक सुंदर खेल है।"

कॉपीराइट 2016 एसोसिएटेड प्रेस। सर्वाधिकार सुरक्षित। इस सामग्री को प्रकाशित, प्रसारित, पुनर्लेखित या पुनर्वितरित नहीं किया जा सकता है।

जीन मैकनल्टी किंग
2X इंक एक पूर्ण सेवा एजेंसी है जो अपने ग्राहकों को प्रदान करने के लिए समर्पित है, ग्राहक सर्वोच्च प्राथमिकता है और उनके सर्वोत्तम हितों को दिल में रखता है, प्रभावी और व्यक्तिगत प्रतिनिधित्व जो आसानी से सुलभ है, अपने मूल दर्शन और सिद्धांतों के लिए सही है, उच्च स्तर की व्यावसायिकता बनाए रखता है, अत्यंत अखंडता के साथ काम करता है और उत्कृष्टता के लिए प्रतिबद्ध है।